Sarkari Job | Sarkari Naukri | FreeJobAlert | Sarkari Result | सरकारी नौकरी

Sarkari Jobs, Sarkari Naukri (सरकारी नौकरी), SSC, Railway and other Latest Government Job Notification. Come to naukrisarkari.in to get latest recruitment notification. We are updated Sarkari Jobs every hour.

आरआरबी एएलपी बैंक संशोधन लिंक – आरआरबी लोको पायलट आवेदन शुल्क रिफंड

आरआरबी एएलपी बैंक संशोधन लिंक: आरआरबी रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर आरआरबी एएलपी बैंक खाता संशोधन समाचार बताते हुए सीएन 01/2018 के विस्तार के रूप में एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई। आवेदन शुल्क रिफंड की सुचारु सुविधा के लिए, आरआरबी बैंक खाता विवरण के आरआरबी एएलपी संशोधन की अनुमति दे रहा है। आरआरबी एएलपी आवेदन संशोधन, आरआरबी लोको पायलट रिक्ति में वृद्धि के बारे में जानकारी के साथ अधिसूचना जारी की गई है। बैंक विवरण में आरआरबी एएलपी संशोधन के बारे में विस्तार से पढ़ने के लिए लेख के माध्यम से जाएं। आवेदन शुल्क की वापसी के लिए आरआरबी एएलपी बैंक विवरण संशोधित करें।

Contents

आरआरबी एएलपी बैंक खाता संशोधन

आधिकारिक अधिसूचना के उप-लेख में, सीईएन 01/2018 आरआरबी ने विभिन्न नए अपडेट की घोषणा की। आरआरबी एएलपी बैंक खाता संशोधन आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर किया जा सकता है। आरआरबी लोको पायलट और तकनीशियन सीबीटी परीक्षा में उपस्थित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क रिफंड प्राप्त होगा। एससी और एसटी और ओबीसी श्रेणी उम्मीदवार को 250 रुपये के कुल आवेदन शुल्क से 250 रुपये मिलेगा और सामान्य उम्मीदवारों को 500 रुपये के कुल आवेदन शुल्क से रिफंड के रूप में 400 रुपये मिलेगा। उम्मीदवारों ने उस समय अपने बैंक विवरण में भर दिया था आवेदन पत्र भरने का। इस आवेदन शुल्क की वापसी के लिए, 22 सितंबर 2018 से 1 अक्टूबर 2018 तक आरआरबी एएलपी आवेदन संशोधन की अनुमति होगी

बैंक विवरण के आरआरबी एएलपी संशोधन के लिए कदम

आरआरबी 22 सितंबर 2018 से 1 अक्टूबर 2018 तक संशोधित आरआरबी एएलपी बैंक विवरण के लिए एक लिंक सक्रिय करेगा। एक बार आरआरबी एएलपी बैंक खाता संशोधन किया जाता है, कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है, इसलिए सलाह दी जाती है कि आरआरबी, रेलवे / यूनिट, पदों के विकल्प, परीक्षा व्यापार और खाता विवरण ध्यान से। आरआरबी एएलपी बैंक विवरण संशोधित करने के लिए निम्नलिखित कदम उठाए जा सकते हैं।

  1. आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. अपना लॉगिन विवरण जमा करें।
  3. खाता संशोधित करें” का विकल्प चुनें।
  4. अभ्यर्थियों को पंजीकृत फोन नंबर / ईमेल पर ओटीपी प्राप्त होगा।
  5. पूछे जाने पर ओटीपी जमा करें।
  6. लाभार्थी नाम, बैंक आईएफएससी कोड, खाता संख्या जैसे बैंक खाता विवरण संशोधित करें।
  7. बैंक विवरण में आरआरबी एएलपी संशोधन को अच्छी तरह से सत्यापित करें और सहेजें।

आरआरबी एएलपी बैंक खाता संशोधन लिंक के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

उम्मीदवारों की सुविधा के लिए आरआरबी ने बैंक खाता विवरण के आरआरबी एएलपी संशोधन के लिए अनुमति दी है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और आरआरबी एएलपी बैंक विवरण संशोधित कर सकते हैं। निम्नलिखित तालिका बैंक विवरण में आरआरबी एएलपी संशोधन के लिए समय स्लॉट बताती है।

Event  तारीख
अधिसूचना जारी 21 सितंबर 2018
संशोधन के साथ शुरू हो रहा है 22 सितंबर 2018 (11:00 घंटे)
संशोधन समाप्त हो रहा है 1 अक्टूबर 2018 (23:59 घंटे)

इस आरआरबी एएलपी बैंक खाता संशोधन के पीछे मुख्य कारण यह है कि उम्मीदवारों ने आरआरबी के साथ शिकायत भर दी थी कि बैंक खाता विवरण पहले साइबर कैफे पेशेवरों द्वारा भरा गया था। साइबर कैफे पेशेवर जो आवेदन पत्र भरने में कई उम्मीदवारों की मदद कर रहे हैं, गलत बैंक विवरण भर चुके थे। इस प्रकार, आरआरबी बैंक खाता विवरण के आरआरबी एएलपी संशोधन के लिए उम्मीदवारों की याचिका के खिलाफ प्रतिक्रिया दे रहा है। उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट, लॉगिन विवरण जमा करने और 22/09/2018 – 14/12/2018 से आरआरबी एएलपी बैंक विवरण संशोधित करने में सक्षम होंगे।

Notification

आरआरबी एएलपी और तकनीशियन (समूह सी) रिक्ति का संशोधन

पिछली अधिसूचनाओं के अनुसार आरआरबी एएलपी रिक्ति में वृद्धि की अनुमान लगाई गई थी। हाल के अपडेट में, आरआरबी ने एएलपी और तकनीशियन की मौजूदा 26,502 रिक्तियों में वृद्धि की घोषणा की। एएलपी और तकनीशियन पदों के लिए अंतिम रिक्ति 64,371 तक बढ़ी है।

आरआरबी और पोस्ट प्राथमिकता विकल्प का चयन

एएलपी और तकनीशियन पोस्ट के लिए उपस्थित उम्मीदवारों ने क्षेत्रीय आरआरबी का चयन नहीं किया था। इसलिए, हाल के संशोधन अवसर में, उम्मीदवार क्षेत्रीय आरआरबी का चयन करने और तदनुसार रेलवे इकाई के विकल्प को भरने में सक्षम होंगे। पहले चरण सीबीटी में उपस्थित सभी उम्मीदवारों को आरआरबी का चयन करना होगा और रेलवे / उत्पादन इकाई और पदों के लिए विकल्पों की प्राथमिकता को चुनना होगा, जिसमें विफलता को दूसरी चरण सीबीटी के लिए शॉर्टलिस्टिंग के लिए नहीं माना जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे सीईएन 01/2018 के विस्तार के रूप में जारी अधिसूचना को पढ़ लें।

Updated: September 21, 2018 — 11:07 pm

1 Comment

Add a Comment
  1. V.barasari po Jamal distk Sirsa hariyana

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Disclaimer: The website Naukrisarkari.in is only to provide latest information and updates of latest recruitment exams. Come to naukrisarkari.in to get latest recruitment notification. We are updating Sarkari Jobs every hour. However this is not the official website. Users are requested to exercise best judgement while assessing information available here. Before taking any decision, visit official website of the Government Authority.